अनुशासन से हर बाधा हो सकती दूर: डा बीके जैन

अनुशासन से हर बाधा हो सकती दूर: डा बीके जैन

रिपोर्ट सुरेन्द्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। परमहंस संत श्री रणछोड़दास जी महाराज की प्रेरणा से संचालित श्री सदगुरु शिक्षा समिति के शैक्षणिक संस्थानों के वाषिर्क गृह परीक्षा नतीजे सद्गुरु सभागार में घोषित हुए। बतौर मुख्य अतिथि श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के निदेशक/ट्रस्टी डाॅ बीके जैन व शिक्षा समिति अध्यक्षा श्रीमती ऊषा जैन ने सभी का स्वागत किया।
मंगलवार को ट्रस्टी डाॅ बीके जैन व समिति के अध्यक्ष ऊषा जैन ने छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों को बधाई दी। परीक्षा परिणाम से सीख लेकर अगले वषर् में अधिक अंकों से छात्रों के पास होने को कहा। मेधावी छात्रों व गुरुजनों से मागर्दशर्न प्राप्त कर अधिक परिश्रम करने व अनुशासन को साधुवाद दिया। कहा कि परिश्रम कभी बेकार नहीं जाता। मुख्य अतिथि डॉ जैन ने कहा कि वे चाहते हैं कि छात्र शैक्षणिक गतिविधियों समेत स्पोटर््स व अन्य बौद्धिक गतिविधियों में अव्वल आयें, ताकि हर बाधा पर विजय प्राप्त कर सकें। नसर्री से ग्यारहवीं तक के गृह परीक्षा परिणाम घोषित किये। कक्षा में प्रथम व द्वितीय स्थान पाने वाले छात्रों को अतिथियों ने पुरस्कृत किया। कायर्क्रम में उपाध्यक्ष अनुभा अग्रवाल, सचिव आरबी सिंह चैहान, प्राचायर् शंकरदयाल पाण्डेय, राकेश तिवारी, सुरेन्द्र तिवारी समेत सभी विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकायें, छात्र, अभिभावक मौजूद रहे।
—————————

कालिनेम बध स्थली बिजेथुआ धाम खेली जाएगी फूलों की होली । बाबा के भक्तों में उत्साह और उमंग देखकर मन हुआ उत्साहित संवाददाता जौनपुर उपेंद्र रितुरगं जौनपुर । सूरापुर क्षेत्र के जौनपुर -, सुल्तानपुर की सीमा पर स्थित श्री धाम कालिनेम बध स्थली बिजेथुआ महावीरन धाम में आज भक्तों द्वारा खेली जाएगी फूलों की होली। तैयारी में लगे हुए भक्तों को देखकर मन आनंदित हो जाता है वहीं होली में सम्मिलित होने का मन करता है आयोजक सनातन सेना के प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिंह बजरंग ने बताया की शाम को धूमधाम से बाबा का श्रृंगार करके सभी भक्तों के साथ अबीर गुलाल और फुलों की होली खेली जाएगी पिछले साल की तरह इस बार भी बाबा हनुमान जी के साथ हम सभी होली का उत्सव मनायेंगेll शनिवार का दिन होने से भीड़ भी अधिक होने की संभावना है शाम को बाबा बिजेथुआ धाम जी में फूलो की होली और अबीर की होली होगी भजन कीर्तन होगा प्रसाद वितरण किया जाएगा। ऐसी श्रद्धा और विश्वास है कि जो बाबा के दरबार में होली खेलकर अपनी घर खेलता है उसकी होली शुभ होती है।