अन्ना गौवंश: योगी को आये दिन विधानसभा में घेरते हैं अखिलेश

अन्ना गौवंश: योगी को आये दिन विधानसभा में घेरते हैं अखिलेश

सांसद पटेल को भी सीडीओ ने नहीं दिया संतोषजनक जवाब

चित्रकूट। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अन्ना जानवरों को लेकर विधानसभा में घेरने के सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कई बार प्रयास किये। आये दिन ट्वीटर में सपा मुखिया अन्ना जानवरों की कोई न कोई फोटो डालकर मुख्यमंत्री को घेरते रहते हैं। फिर भी जिले के अधिकारी अन्ना जानवरों व गौवंशों की सुरक्षा को लेकर नहीं चेत रहे।
ये खुलासा सोमवार को हुआ है। बताया गया कि प्रदेश में सबसे ज्यादा गौशाला जिले में हैं। यहां तकरीबन तीन हजार से ज्यादा गौवंश गौशालाओं में संरक्षित हैं। फिर भी अधिकारी गौवंशों के संरक्षण-संवधर्न को तकरीबन पांच करोड रुपये बैंक में हैं, लेकिन अधिकारी गौवंशों के रख-रखाव को प्रधानों को धनराशि नहीं जारी कर रही। जो धनराशि प्रधानों को दी है, उसमें अगस्त की धनराशि नहीं दी है। सितम्बर-अक्टूबर की धनराशि अधिकारी दे रहे हैं। अगस्त की धनराशि देने में आनाकानी कर रहे हैं। क्या वजह है कि गौवंश संरक्षण की अगस्त की धनराशि अधिकारी नहीं दे रहे।
इसे लेकर प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ला की अगुवाई में प्रधानों ने तीन फरवरी को सांसद आरके सिंह पटेल से भेंट की। सांसद पटेल ने इस बाबत सीडीओ श्रीमती अमृतपाल कौर से फोन पर वातार् की। उनसे कहा कि प्रधानों को गौवंश संरक्षण की अगस्त की धनराशि क्यों नहीं दे रहे। इस बाबत सांसद व सीडीओ की तल्ख लहजे में भी वातार् हुई, नतीजा सिफर निकला।
ऐसे में योगी सरकार को सपा मुखिया अखिलेश यादव आये दिन विधानसभा में घेरने का प्रयास कर रहे हैं। ये सब अधिकारियों के तानाशाही रवैये से हो रहा है। योगी को विधानसभा में घेरने के पीछे कहीं अधिकारियों का भ्रष्टाचार तो नहीं है? आखिर अधिकारी प्रधानों को गौवंश संरक्षण की अगस्त की धनराशि क्यों नहीं जारी कर रहे। इसके पीछे क्या कारण हैं? सांसद पटेल के भी कहने पर सीडीओ ने उन्हें संतोषजनक जवाब क्यों नहीं दिया?
———————–