आबकारी टीम ने छापामार अभियान में बरामद की 15 लीटर शराब

आबकारी टीम ने छापामार अभियान में बरामद की 15 लीटर शराब

– नष्ट किया 150 किग्रा लहन  

रिपोर्ट सुरेन्द्र सिंह कछवाह
मो0 7905851055

चित्रकूट: एनकाडर् की बैठक में जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन एवं पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह द्वारा दिए गए निदेर्श पर आबकारी विभाग की टीम ने राजकीय इण्टर काॅलिज की छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई। इसके बाद अवैध शराब के निमार्ण, बिक्री व तस्करी के विरुद्ध टीम ने छापामार कर कच्ची शराब बरामद की।  

   जिला आबकारी अधिकारी अमरेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि अवैध शराब निमार्ण एवं बिक्री की रोकथाम के लिए आबकारी विभाग एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने कई स्थानों पर दबिश दी। इस दौरान अवैध शराब के साथ भारी मात्रा में लहन नष्ट किया गया है।

    मऊ आबकारी निरीक्षक कृष्ण कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने मऊ थाना क्षेत्र के बियावल गांव में आकस्मिक दबिश दी है। इस दौरान 15 लीटर अवैध कच्ची शराब, 150 किग्रा लहन, भट्टी व शराब बनाने के उपकरण बरामद किया। जहां छापेमारी में मिले लहन को नष्ट करते हुए आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत विधिक कायर्वाही संपादित की गई। इसके बाद आबकारी टीम ने मऊ क्षेत्र 2 की फुटकर आबकारी दुकानों का सघन आकस्मिक निरीक्षण कर दुकानों पर उपलब्ध स्टॉक का सत्यापन किया। जहां डीलरों को नियमानुसार दुकानें संचालित करने एवं ई पॉश मशीन से मदिरा विक्रय करने के निदेर्श दिए। निरीक्षण के दौरान दुकानें नियमानुसार संचालित मिली। इसके अलावा उन्होंने बताया कि विगत दिनों डीएम व एसपी की अध्यक्षता में आयोजित एनकाडर् की बैठक में प्राप्त निदेर्शों का पालन करते हुए राजकीय इण्टर काॅलिज बरगढ में प्रधानाचायर् के साथ छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई। साथ ही अवैध शराब के सेवन से सम्बन्धित जनहानियों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जन व राजस्व हित में दबिश की कायर्वाही आगे भी जारी रहेगी।

    इस मौके पर पुलिस उप निरीक्षक विनय विक्रम सिंह, आबकारी सिपाही दीपक यादव, मोहम्मद अकरम, लालचंद्र, सागर, महिला आबकारी सिपाही सुमित्रा देवी आदि मौजूद रहे।