इस फौजी का सिर है या फौलाद…अपने सिर फोड़ता है नारियल, मोड देता है सरिया, बना डाला विश्व रिकॉर्ड

दिलीप चौबे/कैमूर : बिहार के कैमूर जिला स्थित रामगढ़ प्रखंड क्षेत्र के रहने वाले धर्मेंद्र सिंह फौजी हैं और वह अभी त्रिपुरा में पोस्टेड हैं. फिलहाल वह सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. इनके कारनामे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे. जो हम और आप सोच नहीं ये आसानी से कर गुजरते हैं. जिसको देखकर आप दांत तले उंगलियां दबा लेंगे.

धर्मेंद्र सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. पूरी दुनिया इनको हेडमैन के नाम से जानती है और अपने हैरतअंगेज कारनामें से लोगों को आवाक कर देते है. इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है.

दो बार सर फटने के बाद भी नहीं मानी हार
धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि एक बार जब कैमूर जिला स्थित देश के प्राचीन मंदिरों में शुमार मां मुंडेश्वरी धाम गया था तो देखा कि सभी लोग नारियल प्रसाद चढ़ाने के बाद नीचे जमीन पर नारियल फोड़ रहे हैं. तब मन में ख्याल आया कि नारियल को अपने सिर से फोड़कर चढाऊं.

उस समय ही नारियल को सिर पर मारकर फोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन पहली बार तो नारियल नहीं फूटा, लेकिन सिर जरुर फट गया था. इसके बाद दूसरी बार संकटमोचन मंदिर बनारस में भी सिर फट गया, लेकिन हार नहीं माना और अपना अभ्यास जारी रखा. देखते ही देखते सिर लोहे से भी मजबूत हो गया और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें : मकर संक्रांति के दो दिन पहले…8 बैंगनों या 8 बादाम का दान बदलेगा कुंवारों का भाग्य, मिलेगी अप्सरा जैसी पत्नी

कई वर्ल्ड रिकॉर्ड कर चुके हैं अपने नाम
धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि 2017 में चीन के खिलाफ 2 मिनट 50 सेकंड में 51 कच्चे बेल को अपने सिर से फोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. 2017 में हीं चीन के खिलाफ हीं 1 मिनट में 57 नारियल सिर से फोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया. इसके अलावा 2021 में 12 एमएम का 15 सरिया दांतो से 1 मिनट के अंदर मोड़ने का कारनामा भी कर चुके हैं.उन्होंने बताया कि पहली बार 2014 में 1 मिनट में 10 सरिया दातों से मोड़ा था.

धर्मेंद्र 1 मिनट में 12 एमएम का 24 सरिया अपने सिर से मोड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया हैं. इसके अलावा एक मिनट में 18 सरिया मोड़कर रिकॉर्ड बनाया था. धर्मेंद्र ने 2020 में शरीर के पिछले हिस्से से 12 एमएम का 17 सरिया 1 मिनट में मोड़कर रिकॉर्ड बनाया था. 2020 में 10 मीटर रस्सी से 30 सेकंड में 30 बार स्कीपिंग करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया.

12 वर्ष की उम्र से सिर से नारियल फोड़ने का आया था ख्याल
बता दें कि धर्मेंद्र के पिता अपलेश्वर सिंह सामान्य किसान है. इनकी माता कुंती देवी पूर्व सरपंच भी रह चुकी है. हैमर हेडमैन धर्मेंद्र सिंह ने बिहार सहित भारत के नाम का परचम पूरी दुनिया में लहराया है. धर्मेंद्र को 12 साल की उम्र में पहली बार सिर से नारियल तोड़ने का ख्याल आया. तब से लेकर आज तक कठिन परिश्रम कर धर्मेंद्र ने कई विश्व रिकार्ड अपने नाम दर्ज किया.

Tags: Bihar News, Kaimur, Local18, OMG News

Source link