ओलावृष्टि से पीड़ित 80 किसानों को सांसद द्वारा बांटे गए डमी चेक

ओलावृष्टि से पीड़ित 80 किसानों को सांसद द्वारा बांटे गए डमी चेक

रिपोर्ट सुरेंद्र सिंह कछवाह

चित्रकूट । ‌सदर तहसील कर्वी सभागार में अति ओलावृष्टि से पीड़ित 80 किसानों को सांसद आर के सिंह पटेल व भाजपा जिला अध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी के द्वारा उपजिलाधिकारी सौरभ यादव,तहसीलदार वाचस्पति सिंह व नायब तहसीलदार मंगल यादव हिमांशु द्विवेदी की मौजूदगी में डमी चेक वितरण किये गये । बताया गया कि सोमवार तक सभी किसानों के खातों में अहेतुक धनराशि पहुंच जाएगी।
इसे भी पढ़े…चालक को बंधक बना तीन लोगों ने लूटा ट्रक
सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा ओलावृष्टि को तीन दिन के‌ अन्दर संज्ञान लेते हुए पीड़ित किसानों के बैंक खातों में धनराशि भेजने का काम पूरे प्रदेश में शुरु कर दिया गया है और 2014 की पूर्ववर्ती सरकारों के द्वारा किसानों के दैवी आपदा का मापदंड पचास प्रतिशत नुकसान पर सहायता देने का प्राविधान था । 2014 के बाद से किसानों नौजवानों , गरीबों ,मात्रशक्ति की डबल इंजन सरकार ने किसानों की मौजूदा स्थिति एवं परिस्थित को देखते हुए दैवीय आपदा के मानक को घटाकर 33 प्रतिशत कर देने के कारण हर किसान को लाभ मिलने लगा है । उन्होंने राजस्व विभाग के लेखपालों व अधिकारियों से कहा कि अधिकाधिक किसानों को लाभ दिलाने का काम करें। सरकार किसानों को आर्थिक सहायता देना चाहती है, बस आपकी रिपोर्ट जरूरी है।

उपजिलाधिकारी सौरभ यादव ने बताया कि बेमौसमी बारिस और ओला वृष्टि से प्रभावित तहसील क्षेत्र के गांवों में सर्वे का काम चल रहा है , शनिवार को सांसद आर के सिंह पटेल की मौजूदगी में लगभग 80 किसानों के बैंक खातों में भेजा रहा है और लेखपालों व राजस्व निरीक्षकों के माध्यम से किये गये सर्वे की रिपोर्ट आने पर प्रत्येक पीड़ित किसान के खातों में बिना किसी भेदभाव के धनराशि भेजी जायेगी।
इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर , राजीव तिवारी,राजकुमार त्रिपाठी प्रमेन्द्र सिंह शिवाकांत पांडेय तथा रजिस्ट्रार कानूनगो सुधीर कुमार सिंह, पुरुषोत्तम दास शुक्ला, श्रीश्याम , राजस्व निरीक्षक लव सिंह, लेखपाल भास्कर शुक्ला रसिन, महेंद्र सिंह पटेल सदर कर्वी , अशोक कुमार, राजेश वर्मा, अतुल मिश्र , आलोक मिश्रा, कंप्यूटर सहायक शारदा प्रसाद ,विद्या देवी व पीड़ित किसान मौजूद रहे ।