गुटखा कारोबारी के पुत्र की फिरौती को हत्या

गुटखा कारोबारी के पुत्र की फिरौती को हत्या

तीन लोगों ने अपहरण कर पत्थरों से कुचलकर की हत्या

छह घंटे में घटना का एसपी ने किया खुलासा

चित्रकूट। गुटखा कारोबारी के 16 वषीर्य पुत्र का तीन लोगों ने अपहरण कर समय से फिरौती न मिलने पर मासूम के पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी। पुलिस ने छह घंटे के अन्दर खुलासा किया है। हत्यारों ने मंहगे शौक पूरे करने के गरज से हत्या की है।
मंगलवार को पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह पुलिस कायार्लय राघव प्रेक्षागार में पत्रकारों से रुबरु हुए। बताया कि घूमने के शौकीन रैपुरा कस्बे के राजधर कोटायर् का 16 वषीर्य पुत्र सुधांशु को बहिलपुरवा थाने के बरौनी तीर का विनय कुमार पुत्र रामसागर पटेल व प्रिंस पटेल पुत्र राजकरन निवासी चैखडा ददरीमाफी तथा एक बाल अपचारी अपने साथ दस फरवरी को कवीर् स्थित चमडामंडी घर ले आये। 12 फरवरी को सुधांशु की मां श्रीमती मंजू देवी ने रैपुरा थाने में तहरीर दी कि अपरान्ह 2.50 पर पुत्र लापता हो गया है। 12 फरवरी को ही सवेरे अज्ञात व्यक्ति ने पिता राजधर को फोन कर सुधांशु के कब्जे में होने की बात कहकर पचास लाख रुपये फिरौती मांगी। फिरौती न देने पर बालक को जान से मारने की धमकी दी। धमकी के बाद पिता के कानपुर में होने की बात कहने पर पत्नी ने थाने में तब रिपोटर् लिखाई, जब तीसरी बार फोन नहीं आया। पुलिस ने उचित धाराओं में मामला दजर् किया। एसपी अरुण कुमार सिंह ने तत्काल घटना के खुलासे को थानाध्यक्ष रैपुरा, एसओजी की संयुक्त टीम को निदेर्श दिये।
पुलिस व एसओजी टीम ने सविर्लांस से सिमधारक दद्दू पटेल को पूंछताछ को पकडा तो उसने बताया कि उसके फोन से दो दिन पहले सिम चोरी हो गया था। उसे आवाज सुनाई तो बताया कि ये आवाज विनय पटेल की है। पुलिस ने विनय पटेल को दबोचा तो घटना का खुलासा हुआ। आरोपियों ने बताया कि महंगे शौक पूरे करने को फिरौती की गरज से अपहरण किया था। ये अपहरण रैपुरा कस्बे के आलोक ने बताया था कि राजधर गुटखा का थोक कारोबार करता है। दो-ढाई लाख रुपये प्रतिदिन कमाता है। पुलिस ने सविर्लांस की मदद से अपहरण-फिरौती व हत्या में शामिल तीन लोगों को दबोचा है। चैथे की तलाश जारी है। टीम में एसओजी प्रभारी एमपी त्रिपाठी, दीवान जितेन्द्र कुमार, दीवान साकिर हुसैन, दीवान नितेश समाधिया, सिपाही रोशन सिंह, रोहित सिंह, आशीष यादव, पवन राजपूत व रैपुरा थानाध्यक्ष शैलेन्द्रचन्द्र पाण्डेय, सिपाही नन्दलाल राम व चालक अजीत यादव शामिल रहे। पत्रकार वातार् में एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी व सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय मौजूद रहीं।
बाक्स———————-
दस्सा ही है नाबालिग की हत्या का सूत्रधार
चित्रकूट। 12 फरवरी 2019 को सीतापुर के तेल व्यापारी बृजेश रावत के जुडवा पुत्रों की हत्या दस्सा ने की थी। गुटखा कारोबारी के पुत्र की हत्या में भी दस्सा का हाथ है। दस्सा को पुलिस तलाश रही है। दस्सा के खिलाफ नयागांव थाने में जुडवा बच्चों की हत्या का मामला दजर् हुआ था। आज फिर नाबालिग छात्र की हत्या मामले में दस्सा को पुलिस तलाश रही है। पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इस घटना से जिले की जनता के जेहन में खौफ फैल गया।