चोरियों में कहीं पुलिस का तो हाथ नहीं: रुद्र

चोरियों में कहीं पुलिस का तो हाथ नहीं: रुद्र

0 बढ रही चोरियों पर जताई चिन्ता

रिपोर्ट सुरेन्द्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। माकपा जिला सचिव का रुद्र प्रसाद मिश्र एड ने जिला कमेटी की बैठक में कहा कि इन दिनों शहरी क्षेत्र में चोरियों की बाढ आ गई है। चोरियों का खुलासा न होने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि चोरियों के पीछे किसी पुलिस कमीर् का हाथ तो नहीं हैं। उन्होंने चोरियों के खुलासे की मांग की है।
शुक्रवार को माकपा जिला सचिव का रुद्र प्रसाद मिश्र एड ने जिला कमेटी की बैठक में कहा कि शहरी क्षेत्रों में जिस अंदाज में चोरियां हो रही हैं, उनका खुलासा नहीं हो रहा। बढते अपराधों पर चिन्ता जताते हुए कहा कि थाने के प्रभारी बदलने से भी अपराधों में कमी नहीं आ रही और न अपराधियों तक पहुंचा जा रहा है। कोतवाली कवीर् में अपराध संख्या 539/2023 की घटना को सात महीने हो रहे हैं। चोरी का खुलासा नहीं हुआ। एसडीएम कालोनी में शिक्षक श्यामसुन्दर यादव के घर में लाखों रुपये की चोरी का खुलासा नहीं हो सका। सीतापुर क्षेत्र के रानीपुर भट्ट आशुतोष नगर में जल निगम के ठेकेदार के बन्द घर से चोर लाखों की सामग्री ले गये। चोरों को सीसीटीवी कैमरे में देखा जा सकता है।
फिर भी चोरों को नहीं पकडा जा रहा। सीसीटीवी कैमरे में कैद चोर पकड में आ जायें तो एसडीएम कालोनी में हुई चोरी का खुलासा हो सकता है। पुलिस की उदासीनता व लापरवाही से चोर पकडे नहीं जा रहे। चोरी का माल भी बरामद नहीं हो रहा। सवाल उठाया कि चोरियों के पीछे किसी पुलिस का तो हाथ नहीं है। बैठक में सचिव मंडल के सदस्य का शिवमोहन यादव, का चुनकूराम पाल, का मो अली, का राजाराम, पाटीर् सदस्य का अजय, शिवम व देवराज आदि मौजूद रहे।
———————–