डीएम ने औचक देखा अस्पताल: बाहर से दवायें न लिखें डाॅक्टर

डीएम ने औचक देखा अस्पताल: बाहर से दवायें न लिखें डाॅक्टर

चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने जिला अस्पताल का का औचक निरीक्षण कर जच्चा-बच्चा वाडर् में कहा कि रोस्टर अनुसार बेड सीट बदली जाये। जिलाधिकारी ने हाजिरी रजिस्टर देखकर सीएमएस को निदेर्श दिये कि कमर्चारी-अधिकारी अवकाश पर जायंे तो विवरण हाजिरी रजिस्टर में दजर् की जाये। रजिस्टर को दुरुस्त रखें।
मंगलवार को जिलाधिकारी अचानक जिला अस्पताल पहुंच गये। उन्होंने उपकरणों को देखकर सीएमएस को निदेर्श दिये कि संबंधित चिकित्साधिकारी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। सीएमएस से कहा कि सभी चिकित्साधिकारी मरीज को निजी क्लीनिक पर न बुलायें। बाहर की दवा भी न लिखें। औषधि कक्ष को देखकर कहा कि जो भी दवाये हैं, उन्हें चेक करें। कोई भी दवा एक्सपायरी न रहे। सभी डॉक्टर यूनिफॉमर् में मौजूद रहंे। अल्ट्रासाउंड व पैथोलॉजी रिपोटर् को मरीजों को अनावश्यक परेशान न करें, समय से रिपोटर् दें। ब्लड बैंक देखकर सीएमएस को निदेर्श दिये कि ब्लड डोनेट का कैंप लगायें। एनसीआर, पीएनसी, पुरुष वाडर्, इमरजेंसी वाडर्, पैथोलॉजी कक्ष, दंत कक्ष भी देखा।
डीएम ने निरीक्षण में मरीजों से सुविधाओं बाबत जानकारी ली। सीएमएस से कहा कि जिला अस्पताल में साफ-सफाई चैकस रहे। निरीक्षण में सीएमओ डाॅ भूपेश द्विवेदी, सीएमएस डॉ वंदना समेत संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।