थाना बरगढ़ पुलिस ने दो अभियुक्तों को 09 भैंसों के साथ क्रूरता पूर्वक ले जाते हुए गिरफ्तार किया

थाना बरगढ़ पुलिस ने दो अभियुक्तों को 09 भैंसों के साथ क्रूरता पूर्वक ले जाते हुए गिरफ्तार किया

चित्रकूट। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निर्देशन में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत बरगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रभारी निरीक्षक बरगढ़ राकेश मौर्य के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक राजेंद्र प्रताप सिंह और उनकी टीम ने सेमरा गांव के पास एक पिकअप लोडर (रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 96 टी 3524) से 09 भैंसों (02 भैंस, 03 पड़वा, 04 पड़िया) को क्रूरता पूर्वक लादकर ले जाते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान बबलू वर्मा पुत्र बदालू वर्मा निवासी अर्जुनपुर मजरा खण्डेहा थाना मऊ, जनपद चित्रकूट और अनीश खां पुत्र ननकू खां निवासी लवेद माजरा खण्डेहा थाना मऊ, जनपद चित्रकूट के रूप में हुई है। अभियुक्तों के खिलाफ थाना बरगढ़ में मु.अ.सं. 80/2024 धारा 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत किया गया है। साथ ही पिकअप लोडर को धारा 207 मोटर वाहन अधिनियम के तहत जब्त किया गया है।

पुलिस की इस कार्रवाई से पशु क्रूरता के मामलों पर लगाम लगाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि जिले में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह सतर्क है।