दलित को मरा दिखा हडपी भूमि, किसी की नहीं हुई गिरफ्तारी

दलित को मरा दिखा हडपी भूमि, किसी की नहीं हुई गिरफ्तारी

पीडित ने एससी-एसटी आयोग से लगाई गुहार

रिपोर्ट रामचंद्र मिश्र

चित्रकूट। अनुसूचित जाति के एक व्यक्ति को मरा दिखाकर जमीन फजीर् ढंग से गैर लोगों के नाम दजर् करने के मामले में चार नवम्बर 2023 को रिपोटर् दजर् होने के बाद भी किसी की आज तक गिरफ्तारी नहीं की गई। पीडित दर-दर की ठोकरें खा रहा है। पीडित ने अनुसूचित जाति जनजाति आयोग में शिकायत भेजी है।

इसे भी पढ़े..राजगिद्ध नर-मादा जोड़े डाक्टरों की टीम ने पकडे

शनिवार को तहसील कवीर् के अशोह गांव के रामकृपाल पुत्र मंटीवा ने बताया कि उसकी मऊ तहसील के कलचिहा गांव में जमीन है। 2022 में राघवेन्द्र पाण्डेय उफर् सेठ पुत्र राजनारायण पाण्डेय निवासी कलचिहा, धमेर्न्द्र सिंह पुत्र भूषण सिंह निवासी अशोह, नसीम अख्तर आदि ने फजीर् कागजों से उसे मरा दिखाते हुए उसकी जमीन पर दूसरे लोगों को वारिश बनाकर बेंच दिया। लिखा-पढी करने पर पुलिस ने मामला तो गम्भीर धाराओं में छह लोगों के नामजद व दो लोग अज्ञात में दजर्कर लिया। तत्कालीन कानूनगो नसीम अख्तर आदि के प्रभाव में किसी भी आरोपी की आज तक गिरफ्तारी नहीं हुई। सबकी मिलीभगत से अभी तक आरोप पत्र भी दाखिल नहीं हुआ। संबंधित न्यायालय एससी-एसटी ने सीओ मऊ से प्रगति आख्या भी तलब की है। सीओ मऊ पर अदालत के आख्या मांगने का कोई असर नहीं पडा। पीडित ने आशंका जताई कि साजिश कर मामले को रफा-दफा करने में लगे हैं।
पीडित ने अनुसूचित जाति जनजाति आयोग को लिखे पत्र में कहा कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया जाये, ताकि उसे न्याय मिल सके।