दूसरों के आलीशान घरों में रहती है लड़की, 1 रुपये भी नहीं देती किराया! मुफ्त में क्यों रहने देते हैं लोग?

हर किसी की चाहत होती है कि उसका बड़ा और आलीशान घर हो. जिसमें वो आराम से अपने परिवार के साथ रहे. पर बड़ा घर हासिल करने के लिए आमदनी भी ज्यादा चाहिए. अब हर व्यक्ति तो लाखों-करोड़ों नहीं कमा सकता, इस वजह से बहुत से लोगों का ये सिर्फ सपना ही रह जाता है कि उनका बंगला हो जिसमें वो रहें. पर इंग्लैंड की एक लड़की ने अपने इस सपने को सच कर लिया है. वो ऐसे कि ये लड़की आलीशन घरों (England Girl House-Sit) में रहती है, पर वो उसके खुद के नहीं हैं. उसके बावजूद लड़की को यहां रहने के लिए किराया नहीं देना पड़ता है.

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार फोल (Fole) नाम की महिला पश्चिमी लंदन के कॉर्नवॉल और डीवॉन जैसे इलाकों में अक्सर रहती है. यही नहीं, वो पूरे देश में यात्रा करती हैं और आलीशान घरों (England Girl House Sitting Job) में रहती हैं. वो भी बिना किराया दिए. उल्टा लोग उन्हें अपने घर में रहने के लिए पैसे देते हैं. असल में ये महिला एक हाउस-सिटर है. आपने बेबी सिटर तो सुना होगा. बेबी सिटर वो लोग होते हैं, जो दूसरों के बच्चों का कुछ देर तक खयाल रखते हैं. अक्सर पति-पत्नी किसी फंक्शन में जाते हैं जहां वो बच्चों को नहीं ले जाना चाहते. बच्चों को घर पर अकेले छोड़ना भी मुमकिन नहीं होता है. ऐसे में बेबी-सिटर उनकी मदद को आगे आते हैं.

girl house sit england

उसने एक ऐप पर अकाउंट बनाया है, जिसके जरिए उसे ग्राहकों का पता चलता है, जो उसे वहां से हायर कर लेते हैं. (फोटो: Tiktok/@fole.com)

करती है हाउस-सिटिंग
वो बेबी-सिटर अपनी सेवाओं के लिए पैसे देते हैं. इसी प्रकार हाउस-सिटर घर का खयाल रखते हैं. कई बार लोग छुट्टियां मनाने या किसी अन्य कारणों से कुछ दिनों के लिए घर से बाहर जाते हैं. ऐसे में वो अपने घर को अकेला नहीं छोड़ना चाहते. तब फोल उनकी मदद के लिए आती हैं. वो अमीरों के आलीशान घरों में रहती हैं, उन्हें रेटिंग देती हैं. वो अपने पार्टनर के साथ इन घरों में रुकती हैं.

घरों में रहकर देती है उन्हें रेटिंग
एक बार वो वेस्ट लंदन के एक घर में रुकी थीं जहां उन्हें एक पपी की देखभाल भी करनी थी. उस घर में बड़ा बगीचा था. वहां उनके पालतू कुत्ते भी आराम कर सकते थे. इसके बाद वो कॉर्नवॉल में एक घर को हाउस-सिट करने गई थीं. उन्होंने सिर्फ 3 महीनों में 6 घरों को हाउस-सिट किया और फिर उनकी रेटिंग भी दी. इसके बाद वो डीवॉन गईं, जहां उन्होंने एक बेहद शांत घर की देखभाल की. लोगों को जब पता चला कि वो इतने आलीशान घरों में बिना किसी खर्चे के रहती हैं, तो वो भी उनसे पूछने लगे कि इस काम को कैसे किया जा सकता है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source link