नत्थी सोनकर आदि पर दर्ज हुआ मामला

नत्थी सोनकर आदि पर दजर् हुआ मामला

चित्रकूट। कोतवाली कवीर् के राष्ट्रीय रामायण मेला के सामने के रामेश्वर प्रसाद शुक्ला पुत्र माकर्ण्डे प्रसाद की तहरीर पर कोतवाली कवीर् पुलिस ने मामला न दजर्कर बलबा, मारपीट व जान से मारने की धमकी की धाराओं में पांच नामजद व दस-12 अज्ञात लोगों पर दजर् किया है। इसे लेकर रामेश्वर प्रसाद शुक्ला ने रोष जताया है।
सोमवार को सीतापुर पुलिस चैकी के रामायण मेला के सामने रहने वाले रामेश्वर प्रसाद शुक्ला ने पुलिस अधीक्षक को लिखे पत्र में कहा कि उसकी भूमिधरी के आंशिक भाग पर हनुमान मन्दिर है। दो फरवरी को पूवार्न्ह 11 बजे मन्दिर में गेट लगाने दौरान वहां के रहने वाले नत्थी सोनकर, लवलेश खट्टू उफर् ओमप्रकाश, बच्ची, अंचू पुत्र मइयादीन, बीरु पुत्र अंचू, दो अज्ञात ने गाली-गलौज कर मारपीट कर उसके गले से डेढ तोले सोेने की चैन व मोबाइल फोन तथा जेब से 26 सौ रुपये जबरन निकाल लिये हैं। मारपीट दौरान पूरे शरीर में चोटें आई हैं। पीडित के पुत्र सागर शुक्ला व स्वरुपानन्द शमार् आदि ने बीच-बचाव किया। सभी जान से मारने की धमकी देते हुए चले गये।
पीडित ने कहा कि जोर-जबरदस्ती व गुंडई पर उसकी जमीन पर आरोपी कब्जा किये हैं। सीतापुर पुलिस के दरोगा ने सादे कागज में हस्ताक्षर लेकर उसे भगा दिया है। उसकी उचित धाराओं में रिपोटर् दजर् की जाये। इधर, कोतवाली कवीर् पुलिस ने इस मामले को बलबा, मारपीट व जान से मारने की धमकी की धाराओं में दजर् किया है, जबकि एलआईयू के सीओ ने डीएम व एसपी को नत्थी सोनकर बाबत भेजी आख्या में कहा है कि समाज विरोधी गतिविधियों में सक्रिय है। इसका बाहर रहना उचित नहीं है। इसके बाद भी पुलिस उस पर मेहरबानी बरत रही है।
———————-