पीएम में गोली लगने से सिपाही व पत्नी की आत्महत्या से हुई थी मौत

पीएम में गोली लगने से सिपाही व पत्नी की आत्महत्या से हुई थी मौत

रिपोर्ट सुरेन्द्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। रैपुरा थाना क्षेत्र के देवकली गांव में पत्नी की आत्महत्या से क्षुब्ध सिपाही के खुद को गोली मारने की घटना के दूसरे दिन गांव में शोक की लहर रही। पोस्टमाटर्म रिपोटर् में महिला की मौत फांसी लगने व सिपाही की मौत जबड़े से लेकर गले की नसें फटने से हुई है।
गुरुवार को देवकली गांव के जीआरपी झांसी में तैनात सिपाही मयंक पटेल व पत्नी कुसुम सिंह ने सोमवार देर रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सिपाही ने भी क्षुब्ध होकर सरकारी राइफल से खुद को गोली से उडा लिया था। एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि दोनों की पोस्टमाटर्म रिपोटर् आ गई है। महिला की मौत फांसी से व सिपाही की मौत जबड़े क्षतिग्रस्त होने व गले की नसें फटने से हुई है। हत्या जैसी सम्भावना नहीं पाई गई।
सिपाही के चुनाव ड्यूटी से सीधे सरकारी राइफल लेकर गांव जाने के मामले की जांच की जा रही है। सिपाही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में चुनाव ड्यूटी बिजनौर से सीधे गांव चला आया था। टीम इंचाजर् लायक सिंह के साथ छह जवानों की टोली चुनाव ड्यूटी गये थे। टोली को 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में भी जाना था। इस बीच 21 अप्रैल की रात को वह घर आ गया था। इस बाबत जीआरपी झांसी सीओ नईम मंसूरी ने बताया कि ये जांच का विषय है कि कैसे मयंक चुनाव ड्यूटी से राइफल लेकर घर आ गया। टोली इंचाजर् से पंूछताछ की जा रही है।
—————-