पुलिस भतीर् परीक्षा में हुई धांधली, ओला प्रभावितों को दें मुआवजा: विधायक अनिल प्रधान

पुलिस भतीर् परीक्षा में हुई धांधली, ओला प्रभावितों को दें मुआवजा: विधायक अनिल प्रधान

चित्रकूट। सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान ने जिले में पुलिस भतीर् परीक्षा 2024 में हुई धांधलेबाजी व एक सप्ताह बाद पुनः कई स्थानों पर ओलावृष्टि तेज हवाओं के साथ बारिश बाबत सूबे के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि 17-18 फरवरी को उप्र पुलिस भतीर् परीक्षा में धांधलेबाजी हुई है।
गुरुवार को सपा विधायक अनिल प्रधान ने सूबे के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि उनकी कवीर् विधानसभा व चित्रकूट जिले के सभी युवा जो उप्र पुलिस भतीर् परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। इस परीक्षा में शामिल हुए थे, परीक्षाथियों ने दिये ज्ञापन में कहा कि परीक्षा में धांधलेबाजी हुयी है। सभी पालियों के पेपर परीक्षा समय से पहले ही मोबाइलों से वायरल हो गये थे। साक्ष्य भी अभ्यथिर्यों ने दिखाये हैं। धांधलेबाजी से सभी अभ्यथिर्यों के भविष्य से खिलवाड़ हुआ है, जो निरन्तर परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि पुलिस भतीर् परीक्षा की जांच कराकर दोषियों पर कायर्वाही करें। पुनः निष्पक्ष परीक्षा कराने को सम्बन्धित को आदेश दिया जाये।
उन्होंने जिले में एक सप्ताह में कई जगहों पर ओलावृष्टि व तेज हवाओं के साथ बारिश से मौसम ने करवट ली है। इससे किसानों के गेहूं, सरसों, चना, मसूर, अलसी, अरहर फसल को क्षति पहुंची है। 12 फरवरी की रात 12 बजे अचानक हुई बारिश से ओलावृष्टि से किसानों की फसलें पूरी तरह से बबार्द हो गयी थी। ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा गेहूं, सरसों, चना, मसूर, अलसी, अरहर की फसल को क्षति पहुंची है। आपदा से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि जल्द दी जाये। जिन लोगों के घरों को क्षति पहुंची व पशु हानि हुयी है। प्रभावितों को तत्काल वित्तीय मदद की जाये। विधायक अनिल प्रधान ने कहा कि इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों से स्थलीय सत्यापन कराकर फसल क्षति का मुआवजा दिलाया जाये।
————————

प्राथमिक स्तर पर हल करें महिलाओं की समस्यायें चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द व पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने कोतवाली कवीर् में थाना समाधान दिवस में फरियादियों की समस्यायें सुनी। शनिवार को डीएम-एसपी ने फरियादियों की समस्यायें सुनकर अधिकारियों को जल्द निस्तारण के निदेर्श दिए। थाना दिवस में समस्या निस्तारण रजिस्टर देखा। जिलाधिकारी ने कहा कि थाना समाधान दिवस व अन्य जनसुनवाई दौरान मिलने वाली समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशानुसार किया जाये। गुणवत्तापूणर् निस्तारण करें, ताकि लाभाथीर् को संतुष्टि मिले। शासन स्तर से समस्या निस्तारण बाबत समस्या ग्रस्त व्यक्ति से पूंछा भी जा रहा है। उन्होंने एसडीएम कवीर् को निदेर्श दिये कि ईओ कवीर् व पुलिस की संयुक्त टीम शहर में फुटपाथ पर लगी दुकानों को अभियान चलाकर जब्त करें, नगर पालिका से जुमार्ना लगाने के बाद ही छोड़े। ईओ को निदेर्श दिये कि फुटपाथों पर साइन बोडर् भी लगवायें। एसडीएम कवीर् को निदेर्श दिये कि कानूनगो व लेखपाल की संयुक्त टीम भेजकर निस्तारण करायें। महिलाओं के मामलों पर जोर देते हुए कहा कि परिवार परामशर् केंद्रो में प्राथमिक स्तर पर समस्याओं का समाधान करायें। इस मौके पर एसडीएम सदर सौरभ यादव, ईओ नगर पालिका लालजी लेखपाल मौजूद रहे।