पुलिस भर्ती परीक्षा के सुचितापूर्ण और सकुशल आयोजन के लिए सघन चेकिंग, सुरक्षा व्यवस्था की गई पुख्ता

पुलिस भर्ती परीक्षा के सुचितापूर्ण और सकुशल आयोजन के लिए सघन चेकिंग, सुरक्षा व्यवस्था की गई पुख्ता

चित्रकूट। पुलिस अधीक्षक श्री अरूण कुमार सिंह के निर्देशन में, 30 अगस्त 2024 को पुलिस भर्ती परीक्षा के सुचितापूर्ण और सकुशल आयोजन हेतु सुरक्षा के मद्देनजर सभी 6 परीक्षा केंद्रों पर सघन चेकिंग की गई। इस चेकिंग अभियान का संचालन अपर पुलिस अधीक्षक चित्रकूट श्री चक्रपाणि त्रिपाठी के पर्यवेक्षण में किया गया, जिसमें उ0नि0 एलआईयू श्री शिव सागर तिवारी के नेतृत्व में डॉग स्क्वॉयड और एलआईयू चित्रकूट की संयुक्त टीम ने भाग लिया।

सघन चेकिंग और सुरक्षा प्रबंध
सुरक्षा सतर्कता के दृष्टिगत जनपद के सभी 6 परीक्षा केंद्रों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान सीआईसी, जीजीआईसी, गंगा प्रसाद इंटर कॉलेज, गोस्वामी तुलसीदास राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बेड़ी पुलिया, जगद्गुरु दिव्यांग राज्य महाविद्यालय सीतापुर, और सेठ राधाकृष्ण पोद्दार इंटर कॉलेज सीतापुर सहित सभी परीक्षा केंद्रों पर डॉग स्क्वॉयड और एलआईयू की संयुक्त टीम ने स्थलीय भ्रमण कर सघन चेकिंग की।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
इस अभियान के तहत परीक्षा केंद्रों के भीतर और बाहर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए। पुलिस और डॉग स्क्वॉयड की टीम ने परीक्षा केंद्रों के प्रत्येक हिस्से की बारीकी से जांच की ताकि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अनियमितता या सुरक्षा उल्लंघन न हो सके।

सुचितापूर्ण परीक्षा आयोजन का संकल्प
पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह ने बताया कि इस प्रकार की चेकिंग से परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की संभावना को समाप्त किया जा सकेगा। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि परीक्षा के दौरान सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित करें और सुचितापूर्ण परीक्षा संपन्न कराएं।