प्रबंधक-डायरेक्टर पर लगा आरोप

प्रबंधक-डायरेक्टर पर लगा आरोप

शिकायतकतार् को सीओ ने बयान को किया तलब

रिपोर्ट अर्जुन कश्यप

चित्रकूट। अशोक पब्लिक स्कूल के प्रबंधक व डायरेक्टर पर स्कूल की शिक्षिका डाॅ कुसुम मिश्रा ने आरोप लगाये कि महिलाओं से दुव्यर्वहार एवं छेडखानी करते हैं। एसपी अरुण कुमार सिंह के कायार्लय से बताया गया कि महिला की शिकायत सीओ सिटी कायार्लय में आई है। सीओ सिटी कायार्लय से शिकायतकतार् को तलब किया है।
मंगलवार को अशोक पब्लिक स्कूल की शिक्षिका कुसुम मिश्रा ने स्कूल के प्रबंधक अशोक गुप्ता व डायरेक्टर आकाश गुप्ता पर शिक्षिका के कमरे में घुसकर डायरेक्टर आकाश गुप्ता पर छेड़खानी का आरोप लगाया। कहा कि आकाश गुप्ता शिक्षा के मंदिर को अय्याशी का अड्डा बनाये है। शिक्षा के मंदिर को शराब का अड्डा भी बनाये है। नियमों को ताक में रखकर स्कूल चला रहा है। प्रबंधक के उत्पीड़न से त्रस्त शिक्षिका ने नौकरी छोडी है। पीडिता शिक्षिका ने बताया कि स्कूल प्रबंधन सीबीएसई मानदंडों निदेर्शों अनुसार पालन नहीं करता। मूल दस्तावेज जमा करने को मजबूर नहीं कर सकता। स्कूल प्रबंधक डमी प्रिंसिपल रखे है। आरोप लगाया कि एपीएस प्रबंधन खुद को कानून से ऊपर मानता है। शिक्षिका ने आरोप लगाये कि स्कूल प्रबंध समिति एक भी नियम का पालन नहीं करती। कोई भी महत्वपूणर् समिति नहीं बनाई। एपीएस में प्रबंधन कमर्चारियों के दो रजिस्टर रखते हैं। एक मूल व दूसरा सरकारी अधिकारियों को मूखर् बनाने को। सत्यापन किया जाये तो श्रम विभाग व पीएफ आयुक्त निष्पक्ष जांच में सब खुलासा हो जायेगा। बैंक- वेतन हस्तांतरण से कमर्चारियों के विवरण का सत्यापन करेंगी तो सरकारी विभाग को दिखाई संख्या में बडा अंतर है। स्कूल प्रबंधन अपनी वेबसाइट पर कभी सही जानकारी नहीं डालता। पहले से ही स्कूल की वेबसाइट में अलग-अलग प्रधानाचायोर्ं के बारे में उल्लेख है। लोगों को मूखर् बनाने व प्रभावित करने को शिक्षकों व छात्रों की फजीर् संख्या दिखाई जाती है।
स्कूल प्रबंधक व डायरेक्टर के काले कारनामों से तंग पीड़िता ने एसपी को मेल से पत्र भेजकर कायर्वाही की मांग की है। पुलिस ने महिला के पत्र को संज्ञान में लेकर पीड़िता को बयान के लिए तलब किया है।