मिशन नारी शक्ति के अभियान फेल, महिला सफाई कर्मी को नहीं मिल रहा न्याय

मिशन नारी शक्ति के अभियान फेल, महिला सफाई कमीर् को नहीं मिल रहा न्याय

0 प्रधान पति व सहयोगी घूम रहे खुलेआम

रिपोर्ट सुरेन्द्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। कोतवाली कवीर् के खोही परिक्रमा मागर् चैकी के भगनपुर की महिला सफाई कमीर् उषा देवी व पति के साथ मारपीट करने वाले प्रधान पति दिनेश कुमार पटेल व लवलेश कुमार पटेल के विरूद्ध कोतवाली कवीर् में गंभीर धाराओं में मामला दजर् होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो रही। महिला सफाई कमीर् डरी-सहमी है।
इसे भी पढ़े…अन्तरार्ष्ट्रीय महिला दिवस: दो महिला सिपाही सम्मानित
शुक्रवार को पीड़िता ने बताया कि प्रधान पति व सहयोगी के खिलाफ मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। दबाव के चलते प्रधान पति ने सुलहनामा के कागज बनवा लिये थे। सुलहनामे से पहले मुकदमा दजर् हो गया था। मुकदमा दजर् होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को नहीं पकड़ा। आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। पीड़िता व पति के साथ अनहोनी हो सकती है।
सरकार के मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को जागरूक करने के मिशन नारी शक्ति के नाम पर बड़े-बड़े दावे किये जा रहे हैं। दावे जमीनी हकीकत से कोसों दूर हैं। आठ माचर् अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीड़िता सफाई कमीर् को न्याय नहीं मिल रहा। न्याय पाने को दर-दर भटक रही है।
आरोपी प्रधान पति दिनेश कुमार पटेल व लवलेश कुमार पटेल खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस प्रशासन कोई कायर्वाही नहीं कर रहा। पीड़िता को आशंका है कि ये कोई अनहोनी कर सकते हैं।
———————-