मुख्यालय में है ये दशा, गांव-देहात का भगवान जाने!

मुख्यालय में है ये दशा, गांव-देहात का भगवान जाने!

रिपोर्ट सुरेन्द्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे अधिकारी घटिया सामग्री से बन रहे फुटपाथ बाबत ये बताने को तैयार नहीं है कि किस विभाग से कायर् हो रहा है। कोई चित्रकूट क्षेत्र विकास प्राधिकरण का कायर् बता रहा है तो कोई नगर पालिका का- ऐसे में ये निधार्रण कौन करे कि कौन विभाग घटिया सामग्री से फुटपाथ बनवा रहा है।
सोमवार को जिला मुख्यालय में फुटपाथ बनाने में भारी घपलेबाजी हो रही है। ठेेकेदार सतह पर दो-चार गिट्टी मिली डस्ट डाल रहा है। ये फुटपाथ बनते ही पहली बरसात नहीं झेल पायेगा। लोगों ने ठेकेदार के कायोर्ं की जांच की मांग की है। बन रहे फुटपाथ का कायर् इन दिनों डाॅ सीताराम के सामने चल रहा है। फुटपाथ की सतह पर गिट्टी की बजाय दो-चार गिट्टी मिली डस्ट डाली जा रही है। ये फुटपाथ बनते ही पहली बरसात में ही धंस जायेगा। लोगों का मानना है कि फुटपाथ बनाने में सतह की मजबूती बेहद जरूरी है। ठेकेदार मानक अनुसार कायर् न करके घटिया सामग्री से फुटपाथ निमार्ण कर रहा है।
भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे अधिकारी ये तक बताने को तैयार नहीं हैं कि कौन विभाग फुटपाथ बना रहा है। यहां तक कि ठेकेदार का नाम भी कोई नहीं बता रहा। जिला मुख्यालय में जब ये दशा है तो गांव-देहात में निमार्ण कायोर्ं की क्या दशा होगी? इस बारे में सपा प्रदेश कायर्कारिणी सदस्य अनुज सिंह यादव ने कहा कि जिला मुख्यालय में जब कायोर्ं का पता नहीं चल रहा, कौन विभाग करा रहा है तो गांव-देहात में किस तरह से कायर् होते होंगे, ये तो भगवान ही मालिक है।
———————–