युवाओं ने स्कूल की बाउंड्री वॉल निर्माण की उठाई मांग

युवाओं ने स्कूल की बाउंड्री वॉल निर्माण की उठाई मांग

बांदा, 18 सितंबर 2024।
महुआ ब्लॉक के भवई गांव के जूनियर विद्यालय में बाउंड्री वॉल न होने की वजह से स्कूल में अराजक तत्वों का जमावड़ा रहता है और अन्ना मवेशी स्कूल परिसर के पौधों और घास को नष्ट कर देते हैं। खेल मैदान न होने से छात्र-छात्राओं को खेलने-कूदने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इस समस्या के समाधान के लिए वनांगना संस्था के बैनर तले तरंग मेरे सपने मेरी उड़ान कार्यक्रम के तहत कई गांवों के युवाओं ने बुधवार को महुआ खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) को ज्ञापन सौंपा। युवाओं ने स्कूल की बाउंड्री वॉल निर्माण की मांग की और कहा कि इससे न केवल सुरक्षा बढ़ेगी, बल्कि छात्र-छात्राओं को खेल-कूद के लिए उचित स्थान मिलेगा।

युवाओं का कहना है कि शासनादेश के अनुसार स्कूलों में खेल मैदान होना अनिवार्य है ताकि बच्चों की प्रतिभा को निखारा जा सके। भवई के अलावा कल्हरा, सराय, पनगरा और हुसैनपुर गांव के किशोरों और युवाओं ने मिलकर आवेदन तैयार किया और खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा।

इस दौरान वनांगना संस्था की शोभा देवी, राजेंद्र कुमार समेत समुदाय के कई युवा जैसे पंकज, युवराज, ज्ञान, नरेंद्र कुमार, घनश्याम, बाबू, रामबाबू, अमन कुमार, अरविंद, विमलेश कुमार, कमलेश और अर्जुन भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट सुरेन्द्र सिंह कछवाह चित्रकूट
मो0 7905851055