विधायक अब्बास अंसारी समेत पांच पर गैंगेस्टर

विधायक अब्बास अंसारी समेत पांच पर गैंगेस्टर

छापेमारी में नहीं मिले आरोपी
चित्रकूट। जिला जेल में गैर कानूनी ढंग से पत्नी से मिलने के मामले में पूवार्ंचल के माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र विधायक अब्बास अंसारी समेत पांच आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट की कारर्वाई पुलिस ने की है। विधायक की पत्नी निखत के वाहन चालक व चित्रकूट के सपा नेता तथा कैंटीन सप्लायर भी शामिल हैं।
पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि विधायक अब्बास अंसारी आदि की बाबत सूचना मिली है कि गैंग बनाकर लोगों से अवैध वसूली करने की जुगत में है। उन्हांेने कहा कि जेल मामले के दजर् मुकदमे में विधायक समेत पांच पर गैंगेस्टर लगाया है। इसे लेकर लखनऊ व चित्रकूट पुलिस टीम ने सपा नेता फराज खान व नवनीत सचान के घरों पर छापेमारी की, दोनों नहीं मिले। टीम खाली हाथ लौट गई। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र विधायक अब्बास अंसारी, पत्नी निखत के वाहन चालक नियाज, सहयोगी शहबाज आलम समेत चित्रकूट के सपा नेता फराज खान व कैंटीन संचालक नवनीत सचान पर गैंगेस्टर की कारर्वाई की है।
सपा नेता व कैंटीन सप्लायर को पुलिस टीम पकडने गई थी। पहले से दजर् मामलों में गैंगेस्टर की धारायें बढ़ाई गई। सोमवार को लखनऊ-चित्रकूट पुलिस समेत एसओजी ने छापेमारी कर सपा नेता व कैंटीन सप्लायर को पकड़ने का प्रयास किया था।
दुकान व घर में किसी पुरूष के न मिलने पर पुलिस ने शक के आधार पर दुकान के दरवाजे का ताला खुलवा कर जांच की, वहां कोई नहीं मिला। पुलिस ने जेल कैंटीन के पूवर् सप्लायर नवनीत सचान के घर भी पहुंची, वहां भी कोई नहीं मिला। पुलिस की कारर्वाई बाद एक साल पहले का मामला सुखिर्यों में आ गया।
दस फरवरी 2023 को पुलिस प्रशासन ने मुखबिर की सूचना पर जेल में छापेमारी कर जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी व पत्नी निखत बानो को गैर कानूनी ढंग से जेल अधिकारी कक्ष में मिलते पकड़ा था। निखत व वाहन चालक को जेल भेजा था। इस मामले में सपा नेता फराज खान व कैंटीन सप्लायर नवनीत का जेल अधिकारियों व विधायक से पत्नी को मिलाने व महंगे गिफ्ट दिलाने में सहयोग रहा है।