संदेश खाली में महिलाओं पर जुल्म को लेकर अभाविप का प्रदशर्न

संदेश खाली में महिलाओं पर जुल्म को लेकर अभाविप का प्रदशर्न

रिपोर्ट सुरेंद्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। अखिल भारतीय विद्याथीर् परिषद के जिला संयोजक रोहित पाण्डेय की अगुवाई में पश्चिम बंगाल के संदेश खाली में राज्य सरकार संरक्षित अपराधियों के महिलाओं के साथ किये जघन्य अपराध के खिलाफ नारेबाजी कर सडक जाम की। विरोध-प्रदशर्न के बाद नायब तहसीलदार मंगल सिंह यादव को राष्ट्रपति सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।
51वां महोत्सव होगा विशेष: रामायण मेला 8 से 12 तक होगा
मंगलवार को अखिल भारतीय विद्याथीर् परिषद के जिला संयोजक रोहित पाण्डेय की अगुवाई में परिषद के कायर्कतार्ओं ने पश्चिम बंगाल के संदेश खाली में राज्य सरकार संरक्षित अपराधियों ने महिलाओं के साथ किये अपराध को लेकर विरोध-प्रदशर्न किया। प्रदशर्नकारियों ने सडक जामकर जमकर पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। तहसील मुख्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति सम्बोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा।
ज्ञापन में कहा कि कुछ वषोर्ं में पश्चिम बंगाल के संदेश खाली जिले में महिलाओं के साथ यौन शोषण, सामूहिक अस्मिता हनन, परिवारों पर सुनियोजित जुल्म राज्य सरकार संरक्षित अपराधी कर रहे हैं। अभाविप ने मानवता को शमर्सार करने की घटना की निन्दा की। कहा कि दस फरवरी 2024 को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल आनन्द बोस के संदेश खाली दौरे के कारण शोषण की घटना सामने आई। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ पाटीर् के नेताओं ने हिन्दू घरों में जबरन नाबालिग कन्याओं व महिलाओं को चिन्हित कर अपहरण कर जुल्म दुराचार के मामले सामने आये हैं। मांग किया कि राज्य सरकार संदेश खाली के मामले की जांच कराकर दोषियों पर कायर्वाही करे। संदेश खाली की महिलाओं पर हो रहे जुल्म पर अंकुश लगाये। महिलाओं के साथ हुई हिंसा की घटना की न्यायिक जांच कराये। पीडित महिलाओं को निःशुल्क कानूनी सहायता दी जाये। भयमुक्त संदेश खाली बनाने में केन्द्रीय बलों की नियुक्ति की जाये।
इस मौके पर अभाविप के विजय कुमार केशरवानी, मोहित मिश्रा, सवेर्श पाण्डेय, अनुज निषाद, नितेश त्रिपाठी, बादल सिंह, जयप्रकाश, सत्या पाण्डेय, प्रशांत गगर् आदि मौजूद रहे।
———————-