साझी संस्कृति-तालमेल से मनायें होली-रमजान: डीएम

साझी संस्कृति-तालमेल से मनायें होली-रमजान: डीएम

इसी आबो-हवा में सभी को रहना है, उल्लास से मनायें पवर्: एसपी

रिपोर्ट सुरेंद्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद व पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह की मौजूदगी में होली व ईद पवर् सम्पन्न कराने के मद्देनजर शान्ति समिति की बैठक में धमर् गुरुओं से अपील कर कहा कि पवोर्ंर् को शांतिपूणर् ढंग से मनायें।
गुरुवार को कलेक्टेªट सभागार में शान्ति समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने होली व ईद पवर् पर ईओ नगर पालिका को निदेर्श दिये कि साफ-सफाई, जल संस्थान पानी की व्यवस्था करायें। ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई डीपीआरओ करायें। सीएमओ एम्बुलेंस व स्वास्थ्य टीम मुस्तैद रखें। पुलिस व्यवस्था चैकस रहे। एक्सईएन विद्युत से कहा कि लटक रहे तारों को सही करायें।
जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम व सीओ को निदेर्श दिये कि होलिका दहन का स्थलीय निरीक्षण करें। सहयोग की भावना से कायर् करें। किसी भी भ्रामक खबरों की ओर ध्यान न दें। चुनाव आयोग के निदेर्शों को ध्यान में रखते हुए पवोर्ं को हषोर्ल्लास से मनायें। होली व ईद की बधाई देते हुए डीएम ने कहा कि पवर् तालमेल से मनायें। किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो।
पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि ये पवर् देश के सबसे बड़े पवर् चुनाव के साथ मनाये जायेंगे। धमर् गुरुओं से अपील किया कि सभी को इसी आबो-हवा में रहना है, तालमेल से पवोंर् को मनायें। बताई समस्यायें संज्ञान में लेकर निस्तारण किया जायेगा। बैठक में एडीएम एफआर उमेशचंद्र निगम, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, एक्सईएन विद्युत दीपक सिंह, ईओ लालजी यादव व धमर्गुरू मौजूद रहे।
———————-