स्कूल वाहनों के खिलाफ यातायात निरीक्षक व एआरटीओ ने चलाया चेकिंग अभियान

स्कूल वाहनों के खिलाफ यातायात निरीक्षक व एआरटीओ ने चलाया चेकिंग अभियान

संवाददाता जौनपुर उपेंद्र रितुरगं

जौनपुर ।आए दिन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे स्कूली वाहनों को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय हुआ हैं। वाहनों को दुर्घटना होने से बचाने के लिये उप संभागीय परिवहन विभाग और यातायात पुलिस ने संयुक्त रूप से स्कूल वाहनों के खिलाफ़ चेकिंग अभियान चलाया।
नगर के बाजिदपुर तिराहे पर चेकिंग के दौरान यातायात निरीक्षक जी डी शुक्ला ने अपने ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से जिले के प्रतिष्ठित स्कूल सेंट पैट्रिक के बच्चों को प्राइवेट रूप से बोलेरो में अत्यधिक मात्रा में भरकर ले जा रही गाड़ी को सीज कर दिया है। साथ ही बच्चों को अपनी गाड़ी से स्कूल पहुँचाया और कुछ को उनके अभिभावकों को बुलाकर उन्हें सुपर्द किया है।
इस मामले में बात करते हुए प्रभारी निरीक्षक जीडी शुक्ला ने बताया कि
एक बोलेरो जो मात्र 7 सवारी बैठने की अधिकृत है उसमें स्कूली बच्चों को 25 की संख्या में बैठा कर ले जा रहा था अत्यंत गर्मी के कारण बच्चे इतना ज्यादा सेफोकेशन में थे कि मूर्छित होने की स्थिति में थे ।
ये जिले के सबसे महंगे व नामी स्कूलों में शुमार सेंट पैट्रिक स्कूल के बच्चे है। स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों को स्कूल से वापस भेजने व स्कूल आते समय वाहनों की ना स्थिति देखी जाती है और ना ही उसकी की हालात देखी जाती है जिसके कारण प्राइवेट वाहन चालक जो स्कूल से लिखा पड़ी में भी संबद्ध नहीं है और ठूस के बच्चों को ले जाते हैं इसलिए स्कूल प्रशासन से साथ ही साथ बच्चों के अभिभावकों से अपील है कि जब भी स्कूल भेजे तो यह जरूर गौर करें कि जो वाहन बच्चों को ले जा रहा है उसकी स्थिति क्या है साथ ही वह कितने बच्चों को एक साथ ले जा रहा है और यही बात विद्यालय प्रशासन को भी देखनी चाहिए
जो नहीं देखा जाता है।
आज बच्चों को उतार करके मैं अपने स्वयं की गाड़ी में वह एआरटीओ के गाड़ी से घरों घरों में सुरक्षित पहुंचाया गया ।