समाधान दिवस में चेयरमैन ने पीएम आवास लाभाथिर्यों के भराये फार्म

समाधान दिवस में चेयरमैन ने पीएम आवास लाभाथिर्यों के भराये फार्म

0 लेखपाल पर भेदभाव का लगाया आरोप

रिपोर्ट सुरेंद्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। नगर पालिका परिषद कवीर् में नगरीय समाधान दिवस में अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ने नगरवासियों की विभिन्न समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को निदान के निदेर्श दिये।
मंगलवार को नगर पालिका परिसर में अध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता ने प्रधानमंत्री आवास लाभाथिर्यों सत्यापन का कायर् तहसील स्तर पर लम्बित होने पर गहरी नाराजगी जताई। लेखपाल मौके पर न जाकर ऑफिस में बैठ सत्यापन की औपचारिकता कर रहे हैं। तमाम पात्र लाभाथिर्यों को अपात्र करने पर अध्यक्ष ने एसडीएम सदर को फोन कर लंबित मामलों के निस्तारण का अनुरोध किया। ईओ लालजी यादव ने बताया कि नगर पालिका कवीर् ऐसी निकाय है, जहां नगरीय समाधान दिवस होता है। नगरवासियों की पानी, बिजली, सड़क, प्रकाश, प्रधानमंत्री आवास आदि समस्याओं का तत्काल निस्तारण किया जाता है।
अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि शासन की मंशानुसार पालिका में नगरीय समाधान दिवस करने का फैसला लिया है। हर माह के पहले व तीसरे मंगलवार को समाधान दिवस होता है। सूबे में कवीर् नगर पालिका में ही समाधान दिवस होता है। ये जनता को उपयोगी साबित हो रहा है। लोगों को एक जगह पर समस्याओं का समाधान मिल जाता है। शासन से संचालित योजनाओं का लाभ पात्रों को मिल रहा है। मंगलवार को 35 लोगों के पीएम आवास फामर् भराये। प्रकाश, नाली, सफाई, सड़क, जल निकासी, विद्युती की समस्यायें निस्तारित की गईं। समाधान दिवस में एसडीओ विद्युत अनिल कुमार, समाज कल्याण विभाग के श्यामबाबू, डीएसओ कायार्लय के जितेंद्र सिंह कुशवाहा, डूडा के राजकुमार, जल संस्थान के जेई समेत वाडर् मेम्बर शंकर यादव, अरूण तिवारी, अनुज निगम, पवन बद्री, विनीत पयासी, नीलम बृजेंद्र शुक्ला, शैलेंद्र सोनी, कान्हा, सुभम केसरवानी, ओमकार यादव, राजकमल वमार्, मो लतीफ उफर् शहजादे आदि मौजूद रहे।
————————