सीआईसी को बनाया उत्तर पुस्तिका संकलन केंद्र

सीआईसी को बनाया उत्तर पुस्तिका संकलन केंद्र

रिर्पोट सुरेंद्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। जिले के 42 परीक्षा केंद्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को सुव्यवस्थित कड़ी सुरक्षा में रखने को चित्रकूट इंटर कॉलेज कवीर् को पुनः संकलन केंद्र बनाया है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट उत्तर पुस्तिकाओं के बंडलों को अलग-अलग स्ट्रांग रूम में रखने की व्यवस्था की गई है। उत्तर पुस्तिकाओं की सशस्त्र सुरक्षा बल रात-दिन निगरानी करेंगे।
बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों से उत्तर पुस्तिकाओं के बंडलों को पुलिस सुरक्षा में संकलन केंद्र तक पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन ने की है। सुरक्षा व्यवस्था जायजा लेने को पुलिस लाइन प्रतिसार निरीक्षक शिवनारायण ने सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने को ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कमिर्यों को कडे निदेर्श दिए।
संकलन केंद्र प्रभारी डॉ रणवीर सिंह चैहान ने बताया कि हाईस्कूल कोठार में ज्ञानेंद्र चैधरी, रामसिया वमार्, इंटरमीडिएट कोठार में ओंकार सिंह, अनमोल सिंह प्रभारी बनाए गए हैं। सहायक के बतौर हाईस्कूल में विनय त्रिपाठी व इंटर कोठार में ललक सिंह यादव की ड्यूटी लगाई है।
———————-

शिक्षक के घर से हुई लाखों की चोरी चित्रकूट। पुलिस की उदासीनता से शहर में चोरियों की बाढ़ सी आ गई है। होली पवर् पर आधा दजर्न स्थानों पर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटनायें अंजाम दी है। एसडीएम कॉलोनी कवीर् के पूवर् माध्यमिक विद्यालय छछेरिहा में कायर्रत शिक्षक श्याम सुंदर यादव के घर में होली के दूसरे दिन सूना घर पाकर चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। पत्नी बबिता यादव बच्चों समेत मायके गई थी। घटना की रिपोटर् पीड़ित शिक्षक ने कोतवाली कवीर् में दजर् कराई है। पुलिस को दी तहरीर में श्याम सुंदर ने बताया कि वह 27 माचर् को सवेरे साढे आठ बजे स्कूल गए थे। छुट्टी बाद स्कूल से लौटकर आये। रात साढे आठ बजे घर लौटे तो घर का ताला व अलमारी का ताला टूटा था। घर का सामान बिखरा पड़ा था। छोटे-छोटे डब्बों में जेवरात रखे थे, वह खाली पड़े थे। जिनकी कीमत लगभग 6 से 7 लाख रुपये है। 50 लाख नगदी भी शामिल है। चोर छोटे बच्चों के गुल्लक भी नहीं छोड़े, उन्हें भी तोडकर पैसे ले गए। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ने बताया कि पीडित शिक्षक की तहरीर पर चोरी का मामला दजर् कर लिया गया है। विवेचना बाद चोरी का खुलासा होगा। —————————-