पत्नी ने कराई थी प्रेमी से मिलकर पति की हत्या

पत्नी ने कराई थी प्रेमी से मिलकर पति की हत्या

0 एसपी ने किया खुलासा

चित्रकूट। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने भरतकूप थाना क्षेत्र में गोली मारकर युवक की हत्या का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पत्नी ने ही प्रेमी से मिलकर पति की हत्या कराई थी। पत्नी समेत चार लोग हत्या में शामिल थे।
ये खुलासा पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को पुलिस कायार्लय राघव प्रेक्षागार में पत्रकारों से रुबरु होकर किया। उन्होंने बताया कि भरतकूप थाने के रसिन गांव के मजरा फाटापुरवा के रामशरण पुत्र स्व छोटेलाल पटेल ने 18 फरवरी को सूचना दी थी कि भांजी पिंकी सवेरे रामबाबू के घर गई तो दरवाजा बन्द था। फोन लगाने पर नहीं उठ रहा। रामबाबू की पत्नी बच्चे समेत मायका कंठीपुर गये थे। पिंकी के बताने पर वह व भतीजा कंचन सीढी लगाकर छत पर गये तो देखा कि रामबाबू बिस्तर में गोली लगने से मृत पडा था। घटना स्थल पर कोई असलहा नहीं था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्या का मामला अज्ञात में दजर् किया। पुलिस अधीक्षक ने भी घटना स्थल का मुआयना किया था। उन्होंने घटना के खुलासे के निदेर्श दिये थे। 27 फरवरी को विवेचना में इलियाश खान पुत्र यासीन खान निवासी टिकुरीपुरवा बदौसा जिला बांदा को दबोचकर सख्ती से पूंछताछ की तो उसने बताया कि वह रामबाबू पटेल की पत्नी सविता पटेल से प्रेम करता है। पांच-छह महीना पहले धोखे से सविता के साथ की फोटो फेसबुक पर पोस्ट हो गई थी। फाटापुरवा के लोगों ने देखकर रामबाबू को बताया था। रामबाबू ने उसके साथ मारपीट कर ग्रामीणों के सामने बेईज्जती की थी। उसने टिकुरी के दोस्त फैजल पुत्र अमन्ता व भाई बरकत अली से मिलकर रामबाबू की हत्या की साजिश रची।
आरोपी इलियाश ने पुलिस को बताया कि रामबाबू की हत्या को ललित किशोर पुत्र फूलचन्द्र पटेल निवासी महुराई दुबरिया जिला बांदा से 315 बोर का तमंचा-कारतूस लिया। 17 फरवरी को सविता ने मायके से उसे फोन पर बताया कि रामबाबू घर में अकेले है। उसने फैजल आदि को लेकर छत के रास्ते रामबाबू के घर पहुंचा। तमंचे से कनपटी पर गोली मार दी, फिर छत के रास्ते कूदकर भाग गये। इस तरह से हत्या का खुलासा हुआ। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष भरतकूप प्रवीण कुमार सिंह, दीवान शैलेन्द्र सिंह, सिपाही सतीश यादव, महिला सिपाही शिखा उटगेरकर व एसओजी टीम के दीवान जितेन्द्र कुशवाहा, नितेश समधिया, सिपाही रोहित सिंह, ज्ञानेश मिश्रा, आशीष यादव, राघवेन्द्र व पवन राजपूत शामिल रहे। पत्रकार वातार् में एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी व सीओ सिटी हषर् पाण्डेय मौजूद रहे।
———————