बिछडे बच्ची व बच्चे को परिजनों से मिलाया

बिछडे बच्ची व बच्चे को परिजनों से मिलाया

रिपोर्ट सुरेंद्र सिंह कछवाह

चित्रकूट। ऑपरेशन मुस्कान में परिक्रमा मागर् में परिजनों से बिछड़ी बच्ची को पुलिस ने कुछ मिनटों में बरामद कर परिजनों के सुपुदर् किया। परिजनों ने पुलिस के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
फागुन माह की अमावस्या मंे पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निदेर्श पर जारी मुस्कान में कोतवाली कवीर् के दरोगा अनिल कुमार गुप्ता ने परिक्रमा मागर् में परिक्रमा करते समय मां से बिछड़ी बच्ची को पुलिस ने बरामद कर माता-पिता के सुपुदर् किया। अमवस्या मेला में नेहा (8) परिजनों से बिछड़ गयी थी। ड्यूटी में तैनात दरोगा अनिल कुमार गुप्ता को बच्ची की मां ने सूचना दी कि पुत्री मेले में बिछड़ गयी है। दरोगा की टीम ने तत्काल प्रयास कर कुछ मिनटों में भरतकूप मंदिर के पास से बच्ची को बरामद कर बिस्कुट व पानी पिलाकर बैठाया। मां को बुलाकर पहचान कराकर बच्ची को श्रीमती चम्पा देवी पत्नी बोधन निवासी हमीरपुर के सुपुदर् किया। पिता बोधन ने पुलिस के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। टीम में दरोगा अनिल कुमार गुप्ता, दीवान शिशुपाल सिंह, सिपाही अमित कुमार, बब्बू राजा, महेन्द्र कुमार व धमेर्न्द्र कुमार शामिल रहे।
इसी क्रम में अमावस्या मेला में ड्यूटी में तैनात महिला थाने की दीवान लता त्रिपाठी ने परिक्रमा मागर् परिजनों से बिछड़े बच्चे को रोता देख माता-पिता की जानकारी की। आशिक (9) परिजनों से बिछड़ गया था। बिछड़े बच्चे के पिता सुनील कुमार निवासी निघोर थाना बबेरू जिला बांदा के सुपुदर् किया। पिता ने पुलिस के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। टीम में दीवान लता त्रिपाठी, सिपाही धमेंर्द्र कुमार, सानू, बब्बू राजा, महेंद्र कुमार शामिल रहे।
———————–