सास की तेरहवीं बीती भी नहीं बहू,की फांसी पर लटकी मिली,लाश ।

सास की तेरहवीं बीती भी नहीं बहू,की फांसी पर लटकी मिली,लाश ।
संवाददाता जौनपुर उपेंद्र रितुरगं
जौनपुर।खुटहन थाना, क्षेत्र पट्टी नरेन्द्रपुर मार्ग पर खुटहन गांव में बुधवार की भोर विवाहिता का शव उसके कमरे में साड़ी के फंदे में झूलता पाया गया। स्वजनों ने आनन फानन में शव फंदे से उतार उपचार हेतु स्थानीय निजी चिकित्सक के पास ले गए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया गया। सूचना पर पहुंचे मृतका के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए समधी और दामाद के खिलाफ नामजद तहरीर दिया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को हिरासत में लेकर आवश्यक कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

गांव निवासी राजनारायण चौबे के पुत्र अवधेश का विवाह लगभग सात वर्षों पूर्व बदलापुर थाना क्षेत्र के रयभानीपुर गांव निवासी राजेंद्र उपाध्याय की पुत्री विद्यांशी के साथ हुआ था। मृतका के पिता का आरोप है कि उनकी पुत्री को ससुराल पक्ष के द्वारा दहेज की मांग को लेकर प्रताणित किया जाता था। मंगलवार की रात पति और ससुर ने उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए शव को फांसी पर लटका दिया। वहीं ससुराल पक्ष का कहना था कि मृतका कि सास की हाल ही में मौत हो गई थी। उनके त्रयोदशाह का भोज गुरुवार को आयोजित है। घर पर नात रिस्तेदार भी आये हुए हैं। किसी बात को लेकर पति पत्नी में कहासुनी के बाद रात में विद्यांशी अपना कमरा भीतर से बंद कर सोने चली गई। आवेश‌ में आकर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।

अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार चित्रकूट: पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निदेर्श पर अवैध शराब निमार्ण एवं बिक्री की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस द्वारा दो आरोपियों को 62 क्वाटर्र देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। चैकी प्रभारी शिवरामपुर सत्यमपति त्रिपाठी तथा आरक्षी नरेन्द्र, श्यामू द्वारा राम सिंह निवासी बड़ी मैडयन को 42 क्वाटर्र देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार प्रभारी निरीक्षक राजापुर मनोज कुमार ने बताया कि उप निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार तथा मुख्य आरक्षी मुकेश कुमार, आरक्षी प्रकाश मिश्रा, अजय मिश्रा द्वारा नरेश यादव उफर् लुंजा निवासी भदेदू को 20 क्वाटर्र देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के विरूद्ध सम्बन्धित थानों में आबकारी अधिनियम के अन्तगर्त अभियोग पंजीकृत किया गया ।