लोस चुनाव में कोई गडबडी नहीं होगी बदार्श्त: डीएम

लोस चुनाव में कोई गडबडी नहीं होगी बदार्श्त: डीएम

डीएम-एसपी ने देखे असुरक्षित बूथ

चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद व पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मऊ क्षेत्र के असुरक्षित बूथों प्राथमिक विद्यालय कल्चिहा, प्राथमिक विद्यालय बरगढ़ प्रथम, कंपोजिट विद्यालय हरदी कला, कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय खप्टिहा, इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय खन्डेहा का निरीक्षण किया।
शनिवार को जिलाधिकारी ने मतदेय स्थलों के निरीक्षण दौरान कहा कि स्कूलों की दीवारों पर पेंटिंग कर बूथ संख्या, बूथ लेवल अधिकारी का बोडर् लगायें। प्रधानों को निदेर्श दिये कि पानी, बिजली, प्रकाश, छाया की व्यवस्था अच्छे से करायें। मृतक वोटरों के सूची से नाम हटायें। उन्होंने मतदाताओं से समस्या बाबत पंूछा। निदेर्श दिये कि शांतिपूणर् चुनाव करायें। एसडीएम मऊ को निदेर्श दिये कि जिन स्कूलों में रैंप नहीं है, रैंप भी बनवायें। बूथ लेवल अधिकारी अनुज कुमार प्राथमिक विद्यालय बरगढ़ प्रथम को जेंडर रेशियों बढ़ाने को सम्मानित करें। जिलाधिकारी ने बूथ लेवल अधिकारी को निदेर्श दिये कि हर घर पचीर् बटनी चाहिए। किसी के भरोसे न छोड़े। खन्डेहा पंचायत भवन में चैपाल लगाकर जनता की समस्यायें सुनी। कहा कि कोई समस्या है तो उसे बतायें। निभीर्क होकर मतदान करें। चुनाव में कोई विघ्न डालता है तो उसके खिलाफ कारर्वाई की जाएगी। कोई डराता व धमकाता है तो उसे चिन्हित करें।
जिलाधिकारी ने लोकसभा चुनाव बाबत कहा कि असुरक्षित स्थलों पर प्रशासन खासतौर पर ध्यान दे रहा है। उसी को लेकर जिले में 32 असुरक्षित मतदेय स्थल चिन्हित किये हैं। मतदाताओं को प्रशासन चिन्हित कर रहा है, जो चुनाव में खलल पैदा कर सकते हैं। मतदान के वक्त केंद्र पर वोट डालने की प्रक्रिया प्रभावित न हो। मतदाता स्वतंत्रता से वोट डाल सकें। प्रशासन प्राथमिकता पर कायर् कर रहा है। जिले में चिन्हित असुरक्षित मतदाता केंद्रो पर वेब कास्टिंग व वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त के कडे निदेर्श हैं कि चुनाव सुचिता व शांतिपूणर् होने चाहिए। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बदार्श्त नहीं होगी। इस मौके पर एसडीएम मऊ राकेश कुमार पाठक, सीओ जयकरण सिंह, थाना प्रभारी बरगढ़ राकेश मौयर्, तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी समेत प्रधान व बूथ लेवल अधिकारी मौजूद रहे।
————————