हत्या की घटना खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

हत्या की घटना खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

रिपोर्ट सुरेन्द्र सिंह कछवाह

चित्रकूट: पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निदेर्श पर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों के विरुद्ध की जा रही कायर्वाही के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी एवं क्षेत्राधिकारी राजापुर निष्ठा उपाध्याय के पयर्वेक्षण में राजापुर पुलिस टीम द्वारा बीती 6 मई को थाना राजापुर अन्तगर्त तीरमऊ में बरामद अज्ञात महिला के शव के सम्बन्ध में पंजीकृत अभियोग की घटना का खुलासा करते हुये घटना कारित करने वाले तथा घटना में संलिप्त 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
राजापुर थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि बीती 6 मई को थाना राजापुर अन्तगर्त ग्राम तीरमऊ से सूचना प्राप्त हुयी थी कि पुरानी नदी नाला जंगल तीरमऊ में एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ है। इस सूचना पर हल्का उप निरीक्षक कन्हैया बक्श सिंह मय पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। शव का पंचनामा कर शिनाख्त के प्रयास किये गये, किन्तु शिनाख्त नहीं हुयी, शव का पोस्टमाटर्म कराया गया। शव के पोस्टमाटर्म रिपोटर् में मृत्यु का कारण गला दबाकर हत्या करना पाया गया। पोस्टमाटर्म रिपोटर् के आधार पर हल्का उप निरीक्षक कन्हैया बक्श सिंह की तहरीर पर थाना राजापुर में अज्ञात के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया था। घटना का संज्ञान लेकर पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक राजापुर को घटना के सफल अनावरण के लिए निदेर्शित किया था। बीते रविवार को रोहित निषाद, दुगार् प्रसाद, मैकू निवासीगण टिकरा मजरा सिरावल व मोहन निषाद निवासी भिटरिया को गिरफ्तार किया गया। पूंछतांछ में रोहित निषाद ने बताया कि बीती 30 अप्रैल को वह अपने साथी मोहन निषाद के साथ मोटर साइकिल से जाकर जनपद कौशाम्बी के थाना मुहम्मदपुर पाइसा के एक गांव की रहने वाली अपनी प्रेमिका को भगा कर लाया था। साथ ही वह अपनी प्रेमिका व मोहन के साथ मथुरा ईंट भट्टे पर चला गया था। घर वालों के दबाब के कारण वह अपनी प्रेमिका को लेकर मोहन के साथ अपने घर बीती 5 मई को आया। घरवालों के दबाब के कारण वह नये मकान के पश्चिमी कमरे में प्रेमिका को ले जाकर उसके दुपट्टे से उसका गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद चचेरा भाई, चाचा व पडोसी मैकू व दुगार् प्रसाद को बुलाकर उसकी लाश को ठिकाने लगाने को कहा। जिस पर चचेरा भाई दुगार् प्रसाद की पिकअप को लेकर आया, उसी पिकअप में शव को लाद कर बरूआ तीरमऊ होते हुये खदान के रास्ते से पुराने नदी के नाले में शव को फैंक आये थे। पिकअप रामबाबू चला रहा था तथा मैकू बगल में बैठा था। वह व मोहन व उसका चाचा पीछे पिकअप में बैठे थे, उसके बाद वापस आकर पिकअप की चाबी दुगार् को देकर वह लोग अपने घरों में सो गये थे। साथ ही शाम के समय मोहन के साथ सूरत भाग गये थे।
गिरफ्तारी के दौरान अपराध निरीक्षक विनोद कुमार, उप निरीक्षक कन्हैया बक्स सिंह, उप निरीक्षक इमरान खान, आरक्षी प्रकाश मिश्रा, अजय मिश्रा आदि मौजूद रहे।